पवन राजभर को मिला प्लेयर ऑफ द मैच । हाॅकी एशिया कप 2022

 

Pawan Rajbhar Player Of The Match

हॉकी एशिया कप के अपने तीसरे मैच में भारतीय टीम ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की और सुपर-4 में जगह भी बना ली है पवन राजभर को मिला प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडोनेशिया में खेले जा रहे पुरुष हॉकी एशिया कप में भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली जीत दर्ज की है। पहला मुकाबला पाकिस्तान से ड्रॉ खेलने और दूसरे मुकाबले में जापान से 2-5 से हारने के बाद टीम ने शानदार वापसी की है। गुरुवार को जकार्ता में खेले गए मुकाबले में मेन इन ब्लू ने मेजबान टीम इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की। इतना ही नहीं इसी के साथ भारत ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई भी किया। 

आपको बता दें पूल A से जापान और भारत व पूल B से मलेशिया और दक्षिण कोरिया ने सुपर-4 राउंड में एंट्री कर ली है। इस राउंड में हर टीम बाकी तीनों टीमों से भिड़ेगी। इसके बाद सुपर-4 के टेबल में टॉप की दो टीमें फाइनल में आमने-सामने होंगी। व तीसरी-चौथी टीम के बाद तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम अब 28 मई को जापान, 29 मई को मलेशिया और 31 मई को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

भारत के लिए इस मुकाबले में दिपसान टिर्की ने पांच जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल दागे। वहीं अनुभवी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेलवम ने टीम के लिए दो-दो गोल किए जबकि उत्तम सिंह और नीलम संदीप सेस ने एक-एक गोल दागा। 1 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मकाबला खेला जाएगा। भारतीय डिफेंडिंग चैंपियन रहने के साथ कुल तीन बार यह टूर्नामेंट जीत चुकी है।

पवन राजभर का शानदार प्रदर्शन जकार्ता में हीरो एशिया कप 2022 में इंडोनेशिया के खिलाफ भारत की जीत सुनिश्चित करता है इस शानदार प्रदर्शन के लिए पवन राजभर को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Post Navi

Post a Comment

0 Comments