देवनपुर में ग्रामीणों ने लगाया चुनाव बहिष्कार का बैनर - Rajbhar IN INDIA

 

Kanpur news

कानपुर के ग्राम देवनपुर वासियों ने "रोड नहीं, तो वोट नहीं", के नारे के साथ, "ग्राम उत्थान समिति" के बैनर तले "आम चुनाव 2022' का किया विरोध। बताते चलें कि जिस सड़क पुनर्निर्माण को लेकर ग्रामीणों द्वारा "रोड नहीं तो वोट नहीं" का मन बनाया है वह सड़क राजपुर-सिथरा मार्ग से ग्राम देवनपुर तक लगभग एक किलोमीटर लंबा है। जिसका निर्माण सन् 2002 में तत्कालीन राज्यसभा सांसद व वर्तमान में भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी द्वारा कराया गया था। सड़क बनने के बाद से लेकर आज तक इस सड़क का मरम्मतकार्य कभी नहीं हुआ।


दिन प्रतिदिन ये बद से बद्तर होती चली गयी। आज ये पता करना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। यह सड़क इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मुगल रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच यात्रा के लिए कम से कम 15-20 गाँव के नागरिकों द्वारा उपयोग की जाती है, इसके बावजूद इसके इस सड़क की किसी ने सुध नहीं ली। 


पिछले बीस वर्षों में कई सरकारें व जनप्रतिनिधि आये गये लेकिन किसी ने मरम्मत या पुनर्निर्माण नहीं कराया, जबकि इस संबंध में संबंधित जनों से कई बार लिखित व मौखिक आग्रह किया गया। इसको लेकर ग्रामीणों में अत्यधिक रोष है, फलस्वरूप उन्होंने आम चुनाव 2022 के बहिष्कार का निर्णय ले लिया है। आम चुनाव 2022 के बहिष्कार प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।


जिनमें विशाल कटियार, मन्नीलाल चौधरी, विकास सिंह, संतोष कटियार, पंकज कटियार, जय सिंह, पिंटू अवस्थी, मनोज अवस्थी, राजेश कठेरिया, रामाधार कटियार, अशर्फीलाल, छोटे सिंह, मनोज शर्मा, जयराम सविता, संजू पाल, राजू अवस्थी, मोनू मिश्रा, बीरन सिंह, धर्मेंद्र, लालजी अवस्थी, कन्हैया, टिक्कू, विवेक, प्रियाँशू, देवेन्द्र, रामभरोसे कटियार प्रमुख नाम हैं।

Post Navi

Post a Comment

0 Comments